Friday 27 September 2013

नेतृत्व बदलें वाम दल ---सोमनाथ चटर्जी


somnath chatterjee
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में वाम दलों को नेतृत्व बदलने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने उदारण देते हुए कहा कि टीम के खराब प्रदर्शन पर कोच को बर्खास्त कर दिया जाता है। उन्होंने कहा, "राज्य में वामपंथी राजनीति कमजोर पड़ गई है। मेरा वामदलों से आग्रह है कि सत्ता के भविष्य के लिए एक समीक्षा करें।" चटर्जी ने कहा, "प्रत्येक स्तर पर जीत जनरल, कप्तान और नेता पर निर्भर करती है। मैंने खेल में देखा है कि अगर टीम अच्छा प्रदर्शन करने में असफल होती है तो कोच को जूते पड़ते हैं। कुछ ऐसा ही किए जाने की जरूरत है।"

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व नेता चटर्जी, राज्य में स्थानीय निकाय चुनावों में वाम मोर्चा के पिटने के एक दिन बाद यह बात कही।  नगरपालिका चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आठ और कांग्रेस ने दो पद जीते। जबकि वाम मोर्चा ने सिर्फ एक नगरपालिका जीती। वर्ष 2008 में पार्टी से निष्कासित किए जाने से पूर्व चटर्जी कई दशकों तक माकपा के शीर्ष नेता रहे।

  एक कार्यक्रम के मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, "हितों की रक्षा के लिए हमें, वास्तविक वाम राजनीति की जरूरत है। लेकिन यह राजनीति कमजोर हो गई है।"
 
साभार :
 
रजनीश के झा /आर्यावृत

1 comment:

  1. comment in face book grup-'Communist party of india'---
    Anand Prakash Tiwari: Sub kuchh lutake hosh me aana hi parega...

    ReplyDelete