Monday 20 July 2015

लखनऊ में भ्रष्टाचार और अपराधी पुलिस राज के खिलाफ मार्च

लखनऊ, 20 जुलाई 2015 --- आज पूर्वान्ह 22, क़ैसर बाग से कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ , जिलामंत्री, भाकपा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं, किसानों, मजदूरों का एक जुलूस परिवर्तन चौक पर अन्य वामपंथी साथियों के साथ संयुक्त होकर लाल बाग, महापालिका कार्यालय, दारुलशफा होते हुये जी पी ओ स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर धरना, सभा में परिवर्तित हो गया।
सभाध्यक्ष सर्व-सम्मति से भाकपा जिलामंत्री कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ को चुना गया और संचालन किया माकपा के जिलमंत्री डॉ शर्मा ने। सभा को  संबोधित करते हुये वरिष्ठ माकपा नेता डॉ श्री प्रकाश कश्यप ने आज के इस आंदोलन व धरने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। NFIW की आशा मिश्रा, AIDWA की मधु गर्ग, AIPWA की ताहिरा हसन, AIFB के रवि शंकर और भाकपा के वरिष्ठ नेता फूल चंद यादव आदि अन्य वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया और मोदी व अखिलेश सरकार के घोटालों -भ्रष्टाचार पर व्यापक प्रकाश डाला तथा कार्यकर्ताओं व जनता से संघर्ष के लिए आगे आने का आह्वान किया।
कामरेड फूल चंद यादव ने भूमि अधिग्रहण विधेयक के माध्यम से किसानों की ज़मीन छीन कर उद्योगपतियों को मुफ्त बराबर कीमत पर सौपने के षड्यंत्र की विस्तृत चर्चा करते हुये आंकड़े देकर बताया कि तमाम खाली पड़ी ज़मीन को कृषि योग्य घोषित करके गरीब  भूमिहीन किसानों को बांटे जाने की बेहद ज़रूरत है न कि किसानों की ज़मीन छीनने की। 
अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में भाकपा के जिलामंत्री कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़ ने कार्यकर्ताओं और जनता का संघर्ष में शामिल होने के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होने साथ-साथ यह भी आह्वान किया कि और बड़े आंदोलन भी चलाने पड़ सकते हैं अतः उनमें प्रत्येक कार्यकर्ता अपने साथ अधिक से अधिक  जनता को भी साथ लाये। 
प्रदर्शन व सभा में भाकपा की ओर से सर्व कामरेड मोहम्मद ख़ालिक़, फूल चंद यादव, कल्पना पांडे, कान्ति मिश्रा , आशा मिश्रा, परमानंद दिवेदी, विजय माथुर आदि शामिल थे। जसम के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर तथा रिहाई मंच के राजीव यादव आदि  भी समर्थन देने हेतु उपस्थित थे।

***

No comments:

Post a Comment