Tuesday 21 February 2017

कामरेड ऊदल और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : 2017 ------ विजय राजबली माथुर




कारपोरेट जगत के अखबार 'हिंदुस्तान' ने तो ईमानदार राजनीतिज्ञ कामरेड ऊदल को याद कर लिया किन्तु वामपंथी कामरेड जगत में कामरेड ऊदल का दृष्टांत नए लोगों को नहीं बताया जाता है। जब obc जगत से सम्बद्ध कामरेड मित्रसेन जी यादव ने राज्यसचिव रहते हुये स्वतंत्र कार्य करने में स्वम्य को असमर्थ पाया तो भाकपा उत्तर प्रदेश का सपा में विलय करा दिया। ऐसी विषम परिस्थिति में ब्रहमन वादी कामरेड्स ने कामरेड ऊदल को राज्यसचिव के पद पर आसीन करवा दिया था और उनके बाद पुनः ब्राह्मण वादी वर्चस्व कायम कर लिया जो लगातार जारी है और उसके बाद एक बार फिर पार्टी टूट चुकी है। लखनऊ के मलीहाबाद से sc को 2012 में और पूर्व से 2014 उप चुनाव में obc को चुनाव लड़ा कर बाद में पार्टी छोडने पर मजबूर कर दिया। इस बार पश्चिम से मुस्लिम कामरेड को(जिनकी ब्राह्मण कामरेड्स आलोचना करते रहे हैं ) खड़ा कर दिया बगैर किसी जनाधार के। ज़ाहिर है यह चुनाव भी जीतने के लिए नहीं किसी को गुप्त लाभ दिलाने हेतु ही लड़ा जा रहा है। 



26-01-2017 
26-01-2017 
27-01-2017 


February 19
वाम गठबंधन मे ये क्या हो रहा हैं?किसकी मदद कर रहे हैं?सब गोलमाल हैं ।





कामरेड बी टी रणदिवे और कामरेड ए के गोपालन का सिद्धान्त RSS चला रहा है 
---------------------------------------------------------------------------------
कभी कामरेड द्वय ने कहा था कि, 'हम संविधान में घुस कर संविधान को तोड़ देंगे' उनके इस सिद्धान्त को अब आर एस एस ने पूरी तरह से अंगीकार कर लिया है। आर एस एस ने धीरे - धीरे सेना, पुलिस,अर्द्ध सैनिक बल,आई ए एस आदि मे अपने समर्थकों को पहले ही समायोजित करवा रखा था, 1980 से इन्दिरा कांग्रेस में घुसपैठ कर ली थी फिर अन्य राजनीतिक दलों में भी अपने हितचिंतक बैठा लिए हैं। विगत वर्षों में केरल CPM में भाजपा से आए लोगों को प्रवेश दिया गया है और बंगाल CPM से कार्यकर्ता भाजपा में भेजे गए हैं। CPM के सुझाव पर ही छह वामपंथी दल अलग से चुनाव मैदान में उतरे हैं जबकि वामपंथी  दलों को आगे आ कर समस्त जंनतांत्रिक दलों को लेकर एक व्यापक मोर्चा बनाना चाहिए था। 
उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा विरोध की लहर में वामपंथी दलों को भी नकार देगी और यह चुनाव वामपंथ के भविष्य के लिए एक बड़ा प्रश्न - चिन्ह खड़ा कर देगा जो कि भाजपा के लिए भविष्य में शुभ व लाभदायक रहेगा। इसी से स्पष्ट है कि, 'किसकी मदद कर रहे हैं?' ------
https://www.facebook.com/vijai.mathur/posts/1342661975795775
***************************************
Comments on facebook :

No comments:

Post a Comment